• Breaking News

    UPTET : शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यार्थियों को फ्री यात्रा कराने के लिए रोडवेज तैयार

     UPTET : शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यार्थियों को फ्री यात्रा कराने के लिए रोडवेज तैयार

    उरई : 23 जनवरी को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों को मुफ्त में रोडवेज बस में यात्रा कराई जाएगी। शासन की घोषणा के बाद से विभाग जोरशोर से तैयारियों में जुट गया है। खासकर कुछे रूटों पर बसों को बढ़ाया गया है। प्रवेश पत्र के आधार पर अभ्यार्थियों को यात्रा की अनुमति होगी।


    जिले में 23 जनवरी को शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। इसके लिए शहर व आसपास के सटे क्षेत्रों में कुल 35 केंद्र बनाए गए हैं, जनपद में 28809 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इनमें ज्यादातर जिले के अलावा बाहर के रहने वाले बताए गए हैं। सैकड़ों अभ्यार्थी ऐसे हैं, जो उरई के रहने वाले हैं, लेकिन मौजूदा समय में कानपुर, लखनऊ के अलावा तमाम जगहों पर कोचिंग आदि कर रहे हैं। तमाम परीक्षार्थी ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को रोडवेज बसों में 22, 23 व 24 जनवरी को फ्री यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।


    सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक केसरीनंदन चौधरी ने बताया कि उरई डिपो के पास 91 बसें हैं, जो लोकल के अलावा विभिन्न रूटों पर संचालित की जा रही हैं। टीईटी परीक्षा के लिए आने वाले अभ्यार्थियों को 22 जनवरी की रात से फ्री सुविधा का लाभ दिलाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते बसों में आधी धापी की स्थिति उत्पन्न न हो और सभी अभ्यार्थी समय से परीक्षा केंद्रों समय से पहुंचे, इसके लिए कानपुर, लखनऊ के अलावा झांसी रूट पर दो, दो बसें भी बढ़ाई गई हैं। सभी चालक, परिचालकों को निर्देश दिए गए है कि प्रवेश पत्र दिखाने वाले अभ्यार्थी को मुफ्त यात्रा कराई जाए। खासकर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मास्क लगाकर चलें। यात्रियों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन कराने को जागरूक करें।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes