• Breaking News

    Weather Report : उत्तर प्रदेश में अगले चार दिन हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

     लखनऊ. उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में मौसम एक बार फिर से करवट बदल सकता है. इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम से हल्की बारिश Rain हो सकती है. मौसम विभाग (IMD Forecast) के पूर्वानुमानों की मानें तो उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 28 फरवरी से 2 मार्च 2022 के बीच बारिश Rain होने की संभावना है. इसे साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में अगले 4 दिनों के दौरान बारिश हो सकती है. 


    मौसम विज्ञानियों की मानें तो 25 और 26 फरवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में भी बारिश हो सकती है. उच्च पर्वतीय राज्यों में हल्की बारिश के साथ हिमपात होने की संभावना भी जताई गई है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि होने का भी पूर्वानुमान है. अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, इससे लोगों को गर्मी का एहसास भी हो सकता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में बारिश होने से फसलों के प्रभावित होने की संभावना है. बारिश का पूर्वानुमान किसानों की चिंताओं को बढ़ाने वाला है. उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में गुरुवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है.



     हवाओं की रफ्तार 9 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है. दिन का तापमान 28 डिग्री तो रात का औसत तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. रात के समय धुंध छाने की संभावना भी जताई गई है. हवा की गति कम रहने की वजह से धुंध रह सकता है. हालांकि, लोगों को अब कड़ाके की सर्दी का सामना नहीं करना पड़ेगा. बारिश होने की स्थिति में तापमान में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस त की कमी आ सकती है, लेकिन अब कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार नहीं हैं.

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes