• Breaking News

    खोजे नहीं मिल रहे गुरुजी, कौन कराएगा परीक्षा, ड्यूटी के बावजूद सेंटरों पर नहीं पहुंच रहे कक्ष निरीक्षक

     रायबरेली उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो जाएंगी परीक्षाएं 12 अप्रैल तक चलेंगी। भले ही परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, लेकिन खामियां अभी भी बनी हुई हैं। कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी तो लगा दी गई है, लेकिन कई सेंटरों पर कक्ष निरीक्षक नहीं पहुंचे हैं। पहले दिन हिंदी का प्रश्नपत्र होने की वजह से परीक्षा में सभी परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिससे कक्ष निरीक्षकों का संकट हो सकता है। शासन से नामित अधिकारी ने कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी तो कंट्रोल रूम का जायजा भी लिया। 

    गुरुवार को पहली पाली में हाईस्कूल की हिंदी प्रारंभिक हिंदी इंटर की सैन्य विज्ञान, दूसरी पाली में इंटर की हिंदी सामान्य हिंदी की परीक्षा होगी। इसमें जिले के सभी 103 परीक्षा केंद्रों में 65.143 परीक्षार्थी शामिल होंगे। लगभग ढाई हजार कक्ष निरीक्षकों को तैनाती की गई है, जिनमें ज्यादातर तक शिक्षा विभाग के अध्यापक हैं। बेसिक एवं वित्तविहीन विद्यालयों के काफी शिक्षकों ने परीक्षा केंद्रों में ज्वाइन नहीं किया है। इससे पहले दिन कक्ष

    निरीक्षकों की कमी हो सकती है। परीक्षा केंद्रों में डेस्क बेंच लगाने के बाद उन पर डेस्क स्लिप चस्या कर दी गई है। बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर शासन ने सहायक निर्देशक (माध्यमिक) सिंह निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है, जिन्होंने बुधवार को यहां पहुंचकर कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes