• Breaking News

    CTET 2022 : जानें- कब आएगा सीटीईटी 2022 का नोटिफिकेशन

     CTET : जानें- कब आएगा सीटीईटी 2022 का नोटिफिकेशन, सीटीईटी पास होने के लिए चाहिए कितने अंक 


    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (CBSE) केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटेट(CTET) 2022 का नोटिफिकेशन Notification जल्द ही जारी करने वाला है. यह नोटिफिकेशन सीटेट CTET की वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी होगा.सीबीएसई CBSE की ओर से सीटीईटी CTET का आयोजन प्रत्येक वर्ष नियमित रूप से किया जाता है. 

    सीबीएसई CBSE ने सीटीईटी CTET 2021 का रिजल्ट इसी महीने की 9 तारीख को जारी किया था. सीबीएसई द्वारा सीटीईटी CTET का आयोजन प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर बनने की योग्यता के लिए किया जाता है. सीटीईटी CTET 2022 का आयोजन जुलाई July में प्रस्तावित है. नोटिफिकेशन Notification जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन Ragistration कर सकेंगे. 




    सीटीईटी 2022 पास होने के लिए कितने अंक पाना है जरूरी ?


    सीटीईटी CTET 2022 पास करने के लिए परीक्षार्थियों को कम से कम 60 फीसदी अंक number हासिल करना जरूरी होगा. इससे कम अंक पाने पर पास नहीं हो सकेंगे. सीटीईटी CTET 2022 के सर्टिफिकेट cratifecte की वैलिडिटी valid अब लाइफ टाइम हो गई है. साथ ही सीटीईटी CTET देने के लिए अटेम्प्ट की कोई सीमा नहीं है. जो परीक्षार्थी सीटीईटी CTET पास हो जाएंगे अपने स्कोर score बेहतर करने के लिए आगे भी सीटीईटी CTET दे सकेंगे.

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes