फर्जी शिक्षिका : अनामिका शुक्ला की डिग्री पर साइंस पढ़ा रही थी बीए पास सुप्रिया

लखनऊ : अनामिका शुक्ला के शैक्षिक दस्तावेजों से अलग-अलग जिलों में नौकरी कर रही सभी युवतियां तो अभी सामने नहीं आई हैं, लेकिन मामले में धांधली की कई कथाएं जरूर सामने हैं। कासगंज में शनिवार को पकड़ी गई प्रिया जाटव के मामले में नई बात यह है कि उसने बीए किया था और साइंस के बच्चों को पढ़ा रही थी। उसके पिता ने उसका नाम सुप्रिया बताया है।
प्रिया जाटव कायमगंज के रजपालपुर गांव की निवासी है। रविवार को दैनिक जागरण के संवाद सहयोगी ने रजपालपुर में उसके पिता महीपाल से बात की। उन्होंने बताया कि उनकी छोटी बेटी सुप्रिया ने ग्राम भटासा के रामदर्शनी राजकीय कालेज से इंटर और कायमगंज के शकुंतला देवी कालेज से बीए किया है। बीएससी या बीएड की पढ़ाई नहीं की। मैनपुरी निवासी अध्यापक नीतू ने नौकरी लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये तय किए थे। उसी ने सुप्रिया की कासगंज में नौकरी लगवाई। खुद को कंपिल में तैनात बताने वाला नीतू घर आया था। उसने एडवांस में पचास हजार रुपये लिए थे। बाकी एक लाख रुपये सुप्रिया का वेतन मिलने पर लेता रहा। करीब एक वर्ष से उनकी पुत्री कासगंज में रह रही थी। लॉकडाउन में गांव आ गई थी। जब उसे नीतू की धोखेबाजी का पता लगा तो शनिवार को अपने भाई संघरत्न के साथ इस्तीफा देने कासगंज गई थी, जहां उसे पकड़ लिया गया। देर शाम पुलिस ने सुप्रिया के घर छापा भी मारा और कुछ दस्तावेज ले गई।

फर्जी शिक्षिका : अनामिका शुक्ला की डिग्री पर साइंस पढ़ा रही थी बीए पास सुप्रिया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master