• Breaking News

    Primary Ka Master : बेसिक शिक्षा विभाग के फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसने के लिए मंडलवार समीक्षा आज से

    फर्जी शिक्षकों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग तेजी से काम कर रहा है। इसी कड़ी में अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार इस हफ्ते मंडलवार इसकी समीक्षा करेंगी।
    primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet,
    हर जिले के लिए दिन निर्धारित कर दिया है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ये समीक्षा की जाएगी। चार जुलाई तक जनपदवार समीक्षा होगी। इसमें एसआईटी की जांच में फर्जी-टेम्पर्ड शिक्षकों के संबंध में की गई कार्रवाई की प्रगति जांची जाएगी। वहीं एसटीएफ की जांच में दोषी पाए गए शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का ब्यौरा भी उसी वक्त देखा जाएगा। इसके अलावा केजीबीवी में काम कर रहे शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के शैक्षिक प्रमाणपत्र व निवास प्रमाणपत्र के जांच की रिपोर्ट भी देखेंगी। इसके अलावा मानव संपदा पोर्टल व जिला स्तरीय समिति द्वारा चिह्नित अन्य प्रकरणों पर भी सुनवाई होगी। पहले दिन आगरा व कानपुर मंडल की समीक्षा होगी। 30 जून को अलीगढ़ व बरेली, मिर्जापुर, 1 जुलाई को मेरठ व लखनऊ, 2 जुलाई को प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, 3 जुलाई को देवीपाटन, अयोध्या, वाराणसी और 4 को गोरखपुर, चित्रकूटधाम व बस्ती की समीक्षा होगी।