• Breaking News

    एडेड मा० कॉलेजों में 20 हजार शिक्षकों के पद खाली, लेकिन भर्ती विज्ञापन नहीं हो रहा जारी

    प्रयागराज : प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों में शिक्षकों के पद बड़ी संख्या में रिक्त हैं लेकिन, उसका विज्ञापन जारी नहीं हो रहा है। 2019 में ही सबसे बड़ी भर्ती कराने की तैयारी थी लेकिन, अब तक निर्णय ही नहीं हो सका है। इधर के वर्षो में करीब 20 हजार से अधिक पद खाली हो चुके हैं, जबकि इसके पहले की रिक्ति भी हजारों में है। इतना ही नहीं जिला विद्यालय निरीक्षक अधियाचन भेजने में आनाकानी कर रहे हैं, चार वर्ष में ही लगभग नौ हजार पदों के अधियाचन नहीं भेजे जा सके हैं।
    Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
    सोशल मीडिया में इन दिनों प्रमुख सचिव आर रमेश कुमार का छह जनवरी 2020 का पत्र खूब वायरल हो रहा है। प्रमुख सचिव ने सुप्रीम कोर्ट में संजय सिंह मामले की सुनवाई में 1992 से लेकर 2019 तक अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) माध्यमिक कालेजों में रिक्त, अधियाचित और नियुक्ति का वर्षवार ब्योरा दिया है। इसके अनुसार करीब तीस वर्षो में एडेड कालेजों में शिक्षकों के खाली पदों की संख्या अधिक है। यदि इधर के चार वर्ष का ही आंकलन करे तब भी करीब 30,328 पद रिक्त हुए हैं।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes