69000 शिक्षक भर्ती : सर्वेश प्रताप सिंह की कलम से जानिए अब तक टीम का प्रयास

शिक्षक_भर्ती_69000🎯🎯
#सर्वेश_प्रताप_सिंह
◼️राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के द्वारा  69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों के पालन के लिए कुछ अभ्यर्थियों द्वारा की गई शिकायत पर आयोग के द्वारा कई तिथियों पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से 69000 शिक्षक भर्ती में अपनाए गए नियमों व कोर्ट के आदेशों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई थी। 
◼️इस मामले पर दिनांक 07/07/2020 को आयोग में सुनवाई हुई, जिसमें शासन व विभाग की तरफ से केवल रजिस्ट्रार, परीक्षा नियामक प्राधिकारी , श्री राजशेखर जी उपस्थित हुए और अपनी संस्था की तरफ से उचित जबाब दाखिल किया।
◼️ इसके अतिरिक्त कोई भी अधिकारी आयोग में उपस्थित नहीं हुआ, न ही उनके द्वारा अन्य किसी माध्यम से अपना पक्ष रखा गया। जिस पर रा.पि.वर्ग आयोग द्वारा गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए 69000 शिक्षक भर्ती पर यथा स्थिति बरकरार रखने का निर्देश दिया गया और पुनः 1 सप्ताह का समय दिया गया।
◼️चूंकि PNP की तरफ से अपना उचित पक्ष रख दिया गया था, इसलिए अब उन्हें आगे उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
 परन्तु शासन और बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से अभी कोई जबाब नही दिया गया है, इसलिए पुनः एक सप्ताह का समय देते हुए जबाब माँगा गया है।
◼️पिछले दो दिनों से शासन और निदेशालय स्तर पर अधिकारियों से हुई वार्ता में यह जानकारी निकल कर आई है कि #विभाग द्वारा आयोग में अपना पक्ष रखे जाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।
◼️हमारी टीम इस मुद्दे पर लगातार नजर बनाये हुए है, अतः आप सब निश्चिंत रहें, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग एक सीमित दायरे में रहकर ही अपना कार्य कर सकता है।
◼️इसके अतिरिक्त हाईकोर्ट इलाहाबाद व लखनऊ बेंच में इस विषय पर मामले लंबित हैं, टीम के द्वारा 67,867 की लिस्ट को बचाने के लिए सभी जगह उचित तरीके से पक्ष रखा जाएगा।
◼️69000 शिक्षक भर्ती के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण तिथि 14 जुलाई, 2020 होने जा रही है क्योंकि 14 जुलाई को कट-ऑफ मामले के अतिरिक्त बीएड मामला, एक्स सर्विस मेन मामला एवं अन्य मामले लगे हुए हैं।
◼️14 जुलाई को बीटीसी लीगल टीम की तरफ से सीनियर अधिवक्ताओं का पैनल उपस्थित रहेगा और टीम पूरी मजबूती से कट-ऑफ मामले पर अपना पक्ष रखेगी। 
◼️हमारे पैनल में उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा के मामलों में (72825 भर्ती, बेस आफ सेलेक्शन, 29334 भर्ती टेट अपियरिंग/पर्सुइंग मामला) मजबूती से पक्ष रख चुके #मोस्ट_सीनियर_आर_वेंकटरमणी_जी और 72825 भर्ती में अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रभात कुमार जी के खिलाफ अवमानना याचिका (12091) में सरकार का मज़बूती से पक्ष रखकर जीत दिलाने वाले, बेसिक शिक्षा उ.प्र. के मामलों के कुशल जानकार #मोस्ट_सीनियर_एडवोकेट_पल्लव_सिसोदिया_जी हैं।
◼️इसके अतिरिक्त हमारे पैनल के #AOR_कौसर_रजा_फरीदी_सर और #AOR_विनोद_तिवारी_सर के साथ-साथ डबल बेंच में अविश्वसनीय जीत दिलाने वाले #डी_पी_शुक्ला_सर 14 जुलाई से भर्ती शुरू करवाने के हमारे लक्ष्य पर पूरी तरह से केंद्रित हैं।
◼️14 जुलाई को मामले की प्रभावी सुनवाई हेतु अन्य विकल्पों पर भी टीम गहनता से विचार कर रही है। यदि कोई नई सूचना रहती है तो आपको ससमय उपलब्ध करा दी जाएगी।
◼️सुप्रीम कोर्ट में हमारा एकमात्र लक्ष्य 14 जुलाई की सुनवाई में 37,339 पदों पर लगी रोक को हटवाकर 67,867 शिक्षकों को नौकरी दिलवाना है।✊
◼️सुप्रीम कोर्ट में दाखिल विभिन्न SLP's पर हमारी तरफ से कई #एप्पलीकेशन दाखिल कर दी गई हैं और कुछ अभी आगे भी दाखिल की जाएंगी। इसके साथ-साथ सीनियर अधिवक्ताओं की #ब्रीफिंग भी #वीडियो_कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुरू कर दी गई है।
◼️67,867 चयनित शिक्षक निश्चिन्त रहें, 69,000 शिक्षक भर्ती की सीटों पर सिर्फ आपका एकाधिकार है, यह मेरा आप सबसे वादा है।✌️🎯
◼️जो साथी याची बने हों पर उन्हें अभी तक ग्रुप से न जोड़ा गया हो और 67,867 साथी भर्ती सम्बन्धित किसी अन्य #समस्या या #परेशानी या याची बनने के लिए फोन या व्हाटसप करें :- 9450622652
◼️कोरोना का प्रभाव उत्तर प्रदेश में बहुत तेजी से फैल रहा है। आप सब अपना ख्याल रखें। क्योंकि सबसे जरूरी है आपका सुरक्षित रहना, आप सुरक्षित रहेंगे - तभी शिक्षक बन पाएंगे।🙏
#धन्यवाद🙏
#_सर्वेश_प्रताप_सिंह
#बीटीसी_लीगल_टीम
Primary ka master | basic shiksha news | updatemart | basic shiksha | up basic news | basic shiksha parishad | basic news | primarykamaster| uptet primary ka master | update mart | Primary ka master com

69000 शिक्षक भर्ती : सर्वेश प्रताप सिंह की कलम से जानिए अब तक टीम का प्रयास Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master