• Breaking News

    69000 शिक्षक भर्ती हाल_ए_67867 जानिए शिवेंद्र प्रताप सिंह की कलम

    #तुलसी_भरोसे_राम_के_निर्भय_होकर_सोय ।
    #अनहोनी_होनी_नहीं_होनी_होए_सो_होए ।।”

    #69000शिक्षकभर्ती #हाल_ए_67867 #ShivendraPratapSingh 🥁🚩🚩
    ⚛️समस्त चयनितों को आदर्श और अपराजेय धरा अयोध्या से सादर प्रणाम निवेदित है, उम्मीद है आप सब कुशल और स्वस्थ होंगे । साथियों सर्वोच्च न्यायालय के अधीन सुरक्षित आदेश के लिए न तो व्यग्र हों व न ही अधीर, सिर्फ मनन और चिंतन करें इस बात के लिए कि आदेश जैसे ही आए, सरकारी मानकों के और अपने पक्ष का आए ।
    सरकार और 90 97 के पक्षकार विभिन्न टीमों द्वारा दाखिल किए गए समस्त रिटेन सबमिशन को पढ़ने के बाद काफी हद तक मनोदशा इस बात के लिए मजबूत है कि आदेश अपने पक्ष का बना रहेगा । त्रिपुरा के एडहॉक टीचर्स के मामले में आए आदेश को देखते हुए भी काफी हद तक स्पष्ट है न्यायालय जब बीच का रास्ता भी खोजता है उस स्थिति में भी वह राष्ट्र के कर्णधार नौनिहालों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ता है । डबल बेंच के समय भी ऑर्डर तमाम तुक्केबाजी और अटकलों के बीच आकस्मिक आया था ठीक इसी प्रकार सर्वोच्च न्यायालय का आदेश भी इसी प्रकार से सुखद दर्शन देगा ।

    ⚛️ सँयुक्त लीगल टीम सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद तमाम अवरोधों से बचाते हुए भर्ती प्रक्रिया को तेजी के साथ गति देने के लिए प्रतिबद्ध है । इसके लिए अभी से जिला प्रभारियों के साथ रणनीति बनाकर उसे मूर्त रूप देने की तैयारी कर ली गई है । इस बीच उच्च न्यायालय में चल रहे कुछ अन्य केस सम्बन्धी सूचनाएं भी आप सबको ससमय उपलब्ध करा दी जाएंगी ।

    ⚛️ #आंसर_की_विवाद -

    सर्वोच्च न्यायालय से रिमाण्ड बैक होकर वापस उच्च न्यायालय में निस्तारण के लिए चल रहा है, अभी पिछली सुनवाई पर महाधिवक्ता ने उपस्थित रहकर समय ले लिया है । अभी यह वाद लंबे समय तक न्यायालय के अधीन जारी रहेगा, किसी भी आकस्मिक स्थिति के समय टीम इस केस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी ।।

    ⚛️ #CBIजांच_रद्द_प्रकरण सर्विस सिंगल 9853/2020 -

    इसकी सुनवाई लखनऊ खंडपीठ के अधीन चल रही है । पिछली दो सुनवाइयों से इस केस का नम्बर सुनवाई के लिए नहीं आ पा रहा है, इसके पहले की हुई तमाम सुनवाइयों में महाधिवक्ता की अनुपस्थिति के कारण अभी डेट का ही खेल जारी है ।

    ⚛️ EWS केस :-
    अभी इस केस में सरकार की तरफ से लंबी डेट की मांग करते हुए बात रखी गई है, कोरोना के कारण हाइकोर्ट फिलहाल बन्द है, खुलने के बाद इस केस में कोर्ट का लहजा देखने के बाद ही तय करना उचित रहेगा, क्योंकि इस केस में भी आने वाले किसी दखल से चयनसूची पर प्रभाव पड़ेगा ऐसे में यह केस भी नजरअंदाज के लिए सही नहीं है ।

    ⚛️ सर्विस सिंगल 9050/2020 लोहा सिंह (चयनसूची MRC प्रकरण) -
    इसकी सुनवाई अभी लखनऊ बेंच में जारी है, इसमे कुछ नई याचिका आकर अभी पिछली सुनवाइयों में टैग हुई है और कुछ सप्लीमेंट्री कागज भी दाखिल किए गए हैं, इसी से मिलती जुलती याचिका प्रयागराज कोर्ट में भी देव सिंह के द्वारा दाखिल है और वह भी न्यायालय के विचाराधीन है,
    सरकार की इस नीति के संदर्भ में अभी बहुत से चयनित और अचयनित दोनों साथी स्वयं भी दिग्भ्रमित हैं और बहुतों को कर रहे हैं । सरकार का काउंटर आना अभी इस मामले में शेष है । माननीय न्यायालय ने अगली सुनवाई तक काउंटर दाखिल करने का सरकार को निर्देश दिया है पर उसमें धमकी जैसा कुछ नहीं था जैसा भ्रम सोशल मीडिया पर फैलाया गया है कि यदि काउंटर न आया तो चयनसूची रद्द कर देंगे या स्टे दे देंगे । इस मामले में टीम गम्भीरतापूर्वक कार्य कर रही है जल्द सरकार पूरा विस्तृत विवरण कोर्ट में रखकर इस केस को निस्तारित कराये अन्यथा की स्थिति में निजी अधिवक्ताओं के माध्यम से भी चयनसूची के रक्षण हेतु न्यायालय की शरण में सँयुक्त लीगल टीम समस्त चयनितों का पक्ष रखेगी ।।

    ⚛️ ऑर्डर की सम्भावना ----🔜
    सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की सम्भावना अनिश्चितता के गर्भ में है कल भी आदेश आ सकता है और माह के अंत तक भी खिंच सकता है ऐसे में तुक्केबाजी से बचकर रहें, यूट्यूब चैनल्स की बाढ़ के बीच डूबने से बचे रहें, विश्वस्त सूत्रों से जिनसे अब तक आपको सही सूचना मिलती रही है उनके द्वारा खबर की पुष्टि तक धैर्यपूर्वक इंतजार किया करें । AOR और सीनियर अधिवक्ताओं से कुछ दिनों पूर्व हुई वार्ता में अभी कोई फिक्स डेट नहीं बताई उन्होंने, हालांकि जीत के प्रति आश्वस्त जरूर किया पर सर्वोच्च न्यायालय की मुहर के बाद ही सभी अटकलों पर विराम लग पाएगा ।।

    आज भुवनमोहन कन्हैया के जन्माष्टमी के पावन अवसर पर आप समस्त चयनितों से टीम की तरफ से यही निवेदन है कि पूजा अर्चना करते समय श्री ठाकुर जी से यही विनती करें कि जिस प्रकार से गोकुलधाम की रक्षा करने हेतु उन्होंने गोवर्धन महाराज को अपने उँगली पर धारण किया था उसी प्रकार तमाम विघ्न बाधाओं का भंजन करते हुए 67867 सूची की रक्षा करें और हम सबको प्राथमिक में चयन दिलाएं ।।

    #हरहरमहादेव #एकलक्ष्यनियुक्तिपत्र 🕉️🥁
    #सँयुक्तलीगलटीम ✍️