• Breaking News

    BEO : यूपी के 18 जिलों में होगी खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) 2019 की प्रारंभिक परीक्षा, इन जिलों में बनाए परीक्षा केंद्र

    प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 18 जिलों में होगी। आयोग ने बुधवार को जिलों के नाम भी तय कर दिए हैं। इतना ही नहीं परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड हैं। अभ्यर्थियों को वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को दो फोटो व आइडी प्रूफ की मूल अथवा फोटोकॉपी लेकर आना होगा।
    आयोग के परीक्षा नियंत्रक अर¨वद कुमार मिश्र ने बताया कि जिन दिव्यांग अभ्यर्थियों को स्क्राइब/राइटर व अतिरिक्त समय लेना है, उनसे 11 मार्च को प्रत्यावेदन लिया जा चुका है। ऐसे अभ्यर्थियों के अभिलेखों के जांचोपरांत संबंधित परीक्षा केंद्र में सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी 2019 के तहत 309 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें पांच लाख 28 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। भर्ती का विज्ञापन 12 दिसंबर 2019 को जारी किया गया।


    इन जिलों में बनाए परीक्षा केंद्र
    यूपीपीएससी 16 अगस्त को दोपहर 12 से दो बजे तक प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, आगरा, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी व मथुरा के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करा रहा है।