• Breaking News

    BEO 2020 : खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) परीक्षा टालने को अभ्यर्थियों ने छेड़ी मुहिम, 16 अगस्त को 309 पदों के लिए होनी है परीक्षा

    प्रयागराज : कोरोना संक्रमण को देखते प्रतियोगी छात्र खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की प्रारंभिक परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए पत्र भेजकर पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा की तरह खंड शिक्षा अधिकारी-2019 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग ही है। लेकिन, आयोग ने अभी परीक्षा टालने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है। संयोग है कि लॉकडाउन में शनिवार व रविवार की तीन परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं, लेकिन इस परीक्षा को लेकर अब तक असमंजस बना है। अभ्यर्थी कह रहे कि यह परीक्षा लॉकडाउन में क्यों नहीं आ रही?
    उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी 2019 के तहत 309 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें पांच लाख 28 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। भर्ती का विज्ञापन 12 दिसंबर 2019 को जारी किया गया। ऑनलाइन आवेदन के तहत फार्म 13 जनवरी तक सबमिट कराए गए। इसकी परीक्षा 16 अगस्त को प्रस्तावित है। खंड शिक्षा अधिकारी की यह भर्ती तकरीबन 12 साल बाद निकली है। इसके पहले 2007 में इस पद की भर्ती निकली थी।