• Breaking News

    BEO 2019 : प्री का जल्द रिजल्ट, समय पर मेंस: अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में बीईओ प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी

    उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द आएगा। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी किया है। इससे साफ है कि मुख्य परीक्षा अपनी तय तारीख छह दिसंबर को होगी।
    मुख्य परीक्षा की तारीख में कोई कोई हेरफेर होने के आसार नहीं है। वहीं, प्रारंभिक परीक्षा में अपेक्षा से कठिन प्रश्न पुछे गए थे। इसके मद्देनजर मुख्य परीक्षा तय समय पर व पेपर स्तरीय होने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने रविवार को बीईओ-2019 की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित किया था। परीक्षा का पेपर स्तरीय था। अभ्यर्थियों को उलझाने के लिए अधिकतर प्रश्न घुमाकर पूछे गए थे। साथ ही प्रश्नों के दोहराव को समस्या भी नहीं थी। पेपर में इंटर स्तर की गणित का प्रश्न पूछा गया, जिसे हल करने में अभ्यर्थियों को दिक्कत हुई। कूट आधारित, जनसंख्या, आंकड़े और विभिन्‍न संस्थाओं से जुड़े प्रश्न नहीं पूछे गए। लेकिन, विज्ञान, पर्यावरण, गणित व हिंदी, तर्कशक्ति, भूगोल, इतिहास, राजव्यवस्था से प्रश्न पूछे गए थे। इससे अभ्यर्थियों को दिवकत हुई। प्रारंभिक परीक्षा में कोरोना संक्रमण व मौजूदा घटनाक्रम से जुटे नहीं आए। लेकिन मुख्य परीक्षा में ऐसे प्रश्नों की संख्या अधिक हो सकती है।