• Breaking News

    UPPSC : आरओ-एआरओ प्री 2016 : अभ्यर्थियों से मांगे तीन जिलों के विकल्प

    खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) प्रारंभिक परीक्षा संपन्न होने के बाद लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) 2016 की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। यह परीक्षा 13 सितंबर को प्रयागराज सहित प्रदेश के 17 जिलों में होनी है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों से परीक्षा केंद्र के लिए 17 में से किन्ही तीन जिलों का विकल्प मांगा है।
    उन्होंने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली और वाराणसी में होनी है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे अपनी सहूलियत के मुताबिक इनमें से किन्हीं तीन जिलों का चयन प्राथमिकता के आधार पर करके उसे आयोग की वेबसाइट के होम पेज पर जाकर निर्धारित स्थान पर दर्ज कर दें। यह प्रक्रिया पूरी करने के लिए परीक्षार्थियों को 25 अगस्त तक की मोहलत दी गई है।

    परीक्षा नियंत्रक ने स्पष्ट किया है कि इस अवधि के बाद परीक्षा केंद्र में संशोधन से संबंधित किसी भी प्रत्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों की ओर से दिए गए विकल्प के आधार पर परीक्षा के लिए जिला आवंटित किया जाना आयोग के लिए बाध्यकारी नहीं होगा। जिन अभ्यर्थियों की ओर से जिले के विकल्प का दावा नहीं किया जाएगा उन्हें आयोग की ओर से स्वविवेकानुसार केंद्र का आवंटन कर दिया जाएगा।