• Breaking News

    NEET : नीट-जेईई के लिए मास्क और ग्लव्स अनिवार्य

    नई दिल्ली: जेईई मेंस और नीट का आयोजन सितंबर में निर्धारित तिथियों पर ही होगा। कोरोना काल में हो रही इन परीक्षाओं के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। परीक्षाíथयों के लिए मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य किया गया है। जिनके पास यह नहीं होगा, उन्हें सेंटर पर इसे उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया है। पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष 50 फीसद नीट केंद्र बढ़ाए गए हैं।
    इंजीनियरिंग में दाखिले से संबंधित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेंस) और मेडिकल में दाखिले से जुड़ी राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था यह छात्रों के भविष्य का सवाल है, इसलिए परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जेईई मेंस और नीट परीक्षाओं को स्थगित करने की अफवाहों के बाद एनटीए फिर सामने आया। एनटीए ने बताया कि जेईई मेंस की एक से छह सितंबर के बीच होने वाली परीक्षाओं के लिए प्रवेश प्रत्र जारी कर दिए गए हैं। जेईई मेंस परीक्षा के लिए करीब 8.58 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। वहीं, कोविड के संक्रमण को देखते हुए 99 फीसद से ज्यादा आवेदकों को उनकी पहली पसंद के सेंटर ही आवंटित किए गए है। इसी तरह 13 सितंबर को होने वाली नीट की परीक्षा के लिए भी 99 फीसद से ज्यादा छात्रों को पहली पसंद के शहरों में ही सेंटर दिए गए हैं।

    स्वामी का पीएम को पत्र, दिवाली के बाद परीक्षाएं कराने का अनुरोध : भाजपा नेता व रास सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिवाली के बाद जेईई मेंस और नीट की परीक्षाएं कराने का अनुरोध किया है।

    तय तिथियों पर ही होंगी परीक्षाएं एनटीए ने जारी किए दिशानिर्देश सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है परीक्षाएं टालने की मांग